रायपुर संभागछत्तीसगढ़

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में आपस में भिड़े ABVP और NSUI के कार्यकर्ता, चले लात घूसे..

Chhattisgarh News : रायपुर के साइंस कॉलेज में ABVP और NSUI के कार्यकर्ताओं ने जमकर मारपीट की। इस दौरान युवाओं ने शर्ट फटते तक एक दूसरे को पीटा। बताया जा रहा है कि यह लड़ाई एबीवीपी के सदस्यता अभियान के दौरान हुई। मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

NSUI कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज
एबीवीपी कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद सरस्वती नगर थाना क्षेत्र के पुलिस स्टेशन में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज की गई। एबीवीपी ने शिकायत में बताया कि, मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे एबीवीपी के कार्यकर्ता साइंस कॉलेज पहुंचे थे। वे स्टूडेंट्स से बातचीत कर सदस्यता अभियान चला रहे थे। अभियान का एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। उनका आरोप था कि सदस्यता अभियान के बहाने में छात्र-छात्राओं से जबरन वसूली की जा रही है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस हुई।

शर्ट फटते तक की मारपीट
एक-दूसरे पर आरोप लगते हुए एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जोरदार बहसबाजी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की होने लगी। फिर दोनों पक्ष एक दूसरे को लात-घूंसे मारने लगे। मारपीट का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें करीब 12-13 लड़के एक दूसरे को घेरकर पीट रहे हैं। मारपीट में दो-तीन लड़कों की शर्ट भी बुरी तरह फट गई। वहीं कुछ लड़कों के हाथ-पैर में भी चोटें आई हैं। मारपीट के बाद दोनों पक्षों के युवकों में थाने में भी जमकर हंगामा मचाया।

एक-दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप
एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाया है। एबीवीपी रायपुर महानगर सहमंत्री सुजल गुप्ता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से सदस्यता अभियान के लिए स्टूडेंट से बातचीत कर रहे थे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी की। हमने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद उनके गुंडई का हमने भी कड़ा जवाब दिया।

वहीं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि – मारपीट को लेकर एनएसयूआई जिला अध्यक्ष शांतनु झा ने कहा कि ABVP के कार्यकर्ता कॉलेज में जबरन स्टूडेंट्स को संगठन का मेंबर बना रहे थे। मेंबरशिप के बहाने पैसे वसूल रहे थे। इसका एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। इसके बाद उन्होंने मारपीट की और थाने में फर्जी FIR दर्ज कराई। इतना ही नहीं एनएसयूआई ने यह भी आरोप लगाया है कि, चूंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है, इसलिए प्रशासन एबीवीपी कार्यकर्ताओं का साथ दे रही है।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत छत्तीसगढ़ को 8,46,931 आवासों की स्वीकृति – सीएम साय

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है