छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

मस्तूरी विधायक लहरिया पचपेड़ी कन्या छात्रावास पहुंच बच्चों से ली समस्याओं व मांगो की जानकारी कहा : छात्राओं की मांग जायज , भाजपा सरकार नही दबा सकती देश के भविष्य की आवाज

(भाजपा सरकार न करें सरकारी तंत्र का दुरुपयोग : लहरिया , उच्चाधिकारी से मस्तूरी विधायक की चर्चा)

सीपत :– मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया ने मंगलवार को पचपेड़ी कन्या छात्रावास जाकर वहां छात्राओं की समस्याएं सुनी और उनकी मांगों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बच्चो की मांग जायज है। वास्तव में हॉस्टल में खाने पीने , सफाई से लेकर पढ़ाई की समस्या है। विधायक लहरिया ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार बच्चों की आवाज व उनकी समस्याओं को दबा नही सकती। सरकार सरकारी तंत्र का दुरुपयोग न कर छात्रहित की बात को ध्यान में रखे और उसे पूरा करें l अगर इस मामले में जांच में जो दोषी भी पाए जाते है उन पर सख्त कार्यवाही हो।

विधायक ने छात्राओं के मांग को जायज ठहराते हुए कहा छात्रावास में मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता है। मेन्यू के हिसाब से छात्राओं को भोजन नहीं मिलता है। ये भाजपा सरकार की नाकामी है। जिसके कारण छात्राओं को सड़क पर उतरना पड़ा। इसी तरह मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र में भारी अव्यवस्था है। कहीं शिक्षकों की कमी है तो कहीं गुणवत्ता युक्त भोजन की कमी है। स्कूलों में जल भराव हो रहा है भवन जर्जर हो चुके है, छत से पानी टपक रहा है सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। इसे भाजपा सरकार दुरुस्त करने में फेल साबित हो रही है। बच्चो की समस्याओं को लेकर मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया ने तत्काल उच्चाधिकारियों से बात की और कहा कि जल्दी ही विभाग और प्रशासन इस विषय पर उचित कार्यवाही कर बच्चों की मांग पर निर्णय ले। बता दें कि यह मामला मस्तूरी विधानसभा के पचपेड़ी का है जहां पचपेड़ी मस्तूरी मार्ग में छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम किया, हालांकि यह चक्का जाम सिर्फ आधे घंटे का ही था छात्रों ने हॉस्टल में साफ सफाई और खाने की समस्या को लेकर, पढ़ाई की समस्याओं को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया था। छात्राओं के चक्काजाम करने की जानकारी मिलते ही तहसीलदार माया अंचल लहरे मौके पर पहुंची। उन्होंने पहले छात्राओं की समस्याएं सुनी, फिर उन्हें चक्काजाम खत्म करने को लेकर समझाइश देने लगीं। लेकिन, छात्राएं उनके सामने जमकर नारेबाजी करने लगी, जिससे वो नाराज हो गईं और छात्राओं को जेल भेजने की धमकी देने लगी। धमकी भरे लहजे में कहां की “एक बार लिख के दूंगी तो जेल चले जाओगे” इस मामले की सूचना मिलते ही मंगलवार को मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया मौके पर जाकर पचपेड़ी पुलिस के साथ छात्रावास में बच्चों की समस्याओं को जाना और कहा कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कोई न करें l बारी बारी सभी छात्रों को बात विधायक लहरिया ने सुना। विधायक दिलीप लहरिया के साथ उपसरपंच रवि मधुकर शशि पाटले चंद्रप्रकाश कुर्रे सन्तोष यादव उमाकांत पाटले कांति भारद्वाज सहित जनप्रतिनिधी मौके पर उपस्थित रहे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है