छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव, आज होगा तारीख का ऐलान !

चुनाव आयोग आज दोपहर महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव का ऐलान करने वाला है. आज चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस है, जिसमें इन दोनों राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान होगा. चुनाव आयोग उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर सकता है. छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों को लेकर हाल ही में हुई बीजेपी नेताओं की बैठक के बाद कई नामों पर गहन विचार हुआ. जिनमें सुनील सोनी, संजय श्रीवास्तव, केदार गुप्ता, मीनल चौबे, नंदन जैन, सुभाष तिवारी के नामों पर चर्चा हुई. जिनमें तीन नाम फाइनल किए गए हैं. प्रत्याशियों को नामों के साथ ही जातिगत समीकरण, जीत हार को लेकर मंथन हुआ.

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस भी तैयारी में है. कांग्रेस को इस सीट पर कभी जीत नहीं मिली लेकिन पार्टी इस सीट पर जीत की पूरी तैयारी कर रही है. इस सीट पर जीत के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. 9 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है. इसमें 6 पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायक समेत कई वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. इनमें पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, रविन्द्र चौबे, मोहन मरकाम, शिव डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, पूर्व पीसीसी चीफ धनेंद्र साहू, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा शामिल है.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Surajpur Double Murder । हेड कांस्टेबल के बेटी और पत्नी की हत्या की घटना को लेकर मचा बवाल

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है