देश दुनिया

सुबह से लेके अब तक देश दुनिया में क्या क्या घटा, जानिए मात्र 2 मीनट में …एक Click में हो जाइए अप टू डेट

🅾 पीएम मोदी कल हेलिकॉप्टर फैक्टरी देश को सौंपेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ‘आत्मनिर्भर भारत’ कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक के तुमकुरु में एशिया की सबसे बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्टरी देश को सौंपेंगे.

🅾 मध्य प्रदेश: PFI के 3 सदस्य गिरफ्तार
मध्य प्रदेश: प्रतिबंधित पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. उनकी पहचान गुलाम रसूल शाह, गुलाम नबी और परवेज खान के रूप में की गई है. पहले 2 को भोपाल से और तीसरे को औरंगाबाद जेल (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार कर भोपाल लाया गया.

🅾 मध्य प्रदेश: PFI के 3 सदस्य गिरफ्तार
मध्य प्रदेश: प्रतिबंधित PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर 8 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. उनकी पहचान गुलाम रसूल शाह, गुलाम नबी और परवेज खान के रूप में हुई है. पहले 2 को भोपाल से और तीसरे को औरंगाबाद जेल (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार कर भोपाल लाया गया है.

🅾 असम: खेल गतिविधियों को सशक्त बनाने के लिए हाफ मैराथन का आयोजन
असम: पूर्वोत्तर में खेल गतिविधियों को सशक्त बनाने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा पहली पूर्वोत्तर हाफ मैराथन का आयोजन किया गया.

🅾 अडानी संकट पर निर्मला सीतारामन का बयान
अडानी संकट पर सरकार की तरफ से पहला बयान आया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा, इस पर एजेसिंया काम कर रही हैं. रेगुलेटर आरबीआई स्वतंत्र है और उनपर निर्भर करता है वो क्या निर्णय लेते हैं.

🅾 जयपुर महाखेल महोत्सव का आज अंतिम दिन
जयपुर महाखेल महोत्सव का आज अंतिम दिन है. पीएम मोदी दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से जुड़ेंगे.

🅾 ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज कई मुद्दों पर बैठक
लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की एग्जीक्यूटिव बोर्ड की आज बैठक होनी है. यूनिफॉर्म सिविल कोड, ज्ञानवापी और मथुरा जैसे मुद्दों पर मौलाना सैयद राबे हसनी की अध्यक्षता में ये मीटिंग होगी.

🅾 दिल्ली: धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में धर्म संसद
विवादों के बीच धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आज दिल्ली के जंतर मंतर पर सनातन धर्म संसद का आयोजन होने वाला है. इसके लिए कई हिंदू संगठनों को निमंत्रण दिया गया. आज सुबह 10 बजे धर्म संसद शुरू होगी.

🅾 अमेरिका ने चीना का जासूसी बैलून को मार गिराया
अमेरिका ने कैरोलिना तट के पास चीन के जासूसी बैलून को मार गिराया है. F-22 फाइटरजेट से मिसाइल से शूटडाउन हुआ. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पेंटागन को बधाई दी.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है