बिलासपुर संभाग

पेंड्रा- अधिवक्ता ने अभिनेता अक्षय कुमार पर भारत के नक्शे का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पेंड्रा थाने में की शिकायत

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के अधिवक्ता ने अभिनेता अक्षय कुमार पर भारत के नक्शे का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पेंड्रा थाने में शिकायत की है। शिकायत की प्रति केंद्रीय गृह मंत्रायल व एससी समेत अन्य को भेजी गई है। इसमें अक्षय कुमार पर राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

पेंड्रा निवासी अधिवक्ता विरेंद्र पंजाबी ने पुलिस की शिकायत में कहा कि अक्षय कुमार ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट में एक फोटो प्रसारित किया है। इसमें अभिनेता ग्लोबल मैप पर भारत के ऊपर जूता पहनकर खड़े हैं। जूता पहनकर भारत के नक्शे पर खड़ा होना भारतीय नक्शे का अपमान है। अधिवक्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। अधिवक्ता ने एक्टर के इस कृत्य को राष्ट्रीय अपमान बताया है। साथ ही एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की है।

इंटरनेट मीडिया से फोटो हटाया जाए
अधिवक्ता ने अपनी शिकायत में एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही इस फोटो को इंटरनेट मीडिया से हटाने की भी मांग की है। शिकायत की कापी केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री को भेजी गई है। उन्होंने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए पहले फोटो को हटवाने की मांग की है।

शिकायत के साथ सौंपा फोटो और इंटरनेट मीडिया का लिंक
अधिवक्ता ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ ही गौरेला-पेंड्रा-मरवाही एसपी कार्यालय में भी इसकी कापी सौंपी है। उन्होंने एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ कार्रवाई दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय प्रतीक का अपमान अपराध की श्रेणी में आता है। इस पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके लिए फोटो और इंटरनेटी मीडिया का लिंक भी दिया है।

🆅🅸🅳🅴🅾 घिसे पीटे लूटे पीटे कांग्रेसी नेता यहां आते रहते है, उनको अपने राज्य में कोई नहीं पहचानता – अजय चंद्राकर

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है