बिलासपुर संभाग

बिलासपुर – परीक्षा में नकल मारते पकड़ी गई बड़े कांग्रेस नेता की पत्नी

बिलासपुर। अटल यूनिवर्सिटी की एलएलबी पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा में नकल का बड़ा मामला पकड़ में आने के बाद बवाल मच गया। शहर के एक बड़े कांग्रेस नेता की पत्नी को केआर ला कॉलेज परीक्षा केन्द्र में एलएलबी पांचवें सेमेस्टर की ह्यूमन राईट्स लॉ विषय के पेपर में नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। अटल यूनिवर्सिटी की स्पेशल स्कवायड की तीन सदस्यीय टीम ने कार्रवाई की और पेपर से भी वंचित कर दिया गया है। इधर, इस कार्रवाई से विवाद भी छिड़ गया है। बुधवार को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के बीच

ह्यूमन राईट्स ला विषय का प्रश्नपत्र था।
जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी द्वारा गठित तीन सदस्यीय स्पेशल उड़नदस्ता की टीम ने केआर ला कालेज में छापा मारा और सभी कमरों में जांच की। बताया जा रहा है कि परीक्षा केन्द्र के एक कमरे में निरीक्षण करने के बाद उड़नदस्ता की टीम वहां से निकल गई थी। फिर जानकारी मिली कि एक महिला नकल सामग्री रखते हुए लिख रही है। उड़नदस्ता की टीम ने परीक्षा खत्म होने के 15 मिनट पहले कांग्रेस पार्षद रविन्द्र सिंह की पत्नी सीमा सिंह को नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया। जांच करने पर पाया गया कि नकल सामग्री आंसरशीट में भी लिखी गई थी।

परीक्षा से वंचित, तीन साल तक होंगी बाहर
अटल यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक महिला के पास से नकल सामग्री मिली है, जो कि आंसरशीट में भी लिखी गई थी। यह गंभीर मामला है। परीक्षा नियमों के आधार पर महिला को उस पेपर से वंचित कर दिया गया है तो अब प्रावधानों के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण को कॉलेज से विवि को सौंप दिया गया है। इसमें एक साल से लेकर तीन साल तक परीक्षा से बाहर किया जा सकता है।

🆅🅸🅳🅴🅾 : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है