छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

BIG NEWS – शराब घोटाला : ED को मिली 4 दिनो की रिमांड , अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, पप्पू ढिल्लन और एपी त्रिपाठी हुए पेश

रायपुर – 2000 करोड़ के शराब घोटाला मामले पर अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन और आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरूणपति त्रिपाठी की रिमांड आज हो गई थी, जहां ED ने आज इन्हें कोर्ट में पेश किया

बताया जा रहा है कि दो होटल व्यवसाई और एक IAS और उनके बेटे को लंबी पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने दिया गया है, लेकिन कहा गया है कि जब भी उन्हें बुलाया जाएगा तो उपस्थित होना होगा।

ईडी ने अपनी प्रेस रिलीज में किया है 2 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का दावा
प्रदेश में ताबड़तोड़ छापे के बाद ईडी ने प्रेस रिलीज जारी कर शराब घोटाले की जानकारी दी है। ईडी का दावा है कि साल 2019 से 2022 के बीच प्रदेश में बड़ा शराब घोटाला हुआ है। जिसमें 2000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिले हैं। यह भी खुलासा किया है कि अनवर ढेबर छत्तीसगढ़ में एक सिंडिकेट चला रहे हैं, और उसमें बड़े नेताओं के अलावा सीनियर अफसरों का भी सपोर्ट है। इसके लिए एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया गया है कि, छत्तीसगढ़ में बेचे जाने वाली शराब की हर बोतल पर अवैध वसूली की जा रही थी। ईडी ने कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है।

अनवर ढेबर ने जज के सामने दी है खुदकुशी की धमकी
विदित हो कि कोर्ट में इससे पहले अनवर ढेबर ने जज के सामने ईडी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए खुदकुशी की धमकी थी। ढेबर ने जज के समक्ष कहा था कि ईडी उन्हें प्रताड़ित कर रही है और सीएम और उनके परिवार के सदस्यों का नाम लेने के लिए दबाव बना रही है। उन्होंने कहा था कि, अगर ऐसा ही चलता रहा तो मैं खुदकुशी कर लूंगा और ईडी उसकी जिम्मेदार होगी।

रायपुर : गौठान को लेकर BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है