देश दुनिया

Daily Horoscope 30 November 2023 : नवंबर के अंतिम दिन इन पांच राशियों का खुल जाएगा भाग्य, जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन?

Daily Horoscope : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

आप के लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहने वाला है. आप अपनी मेहनत पर विश्वास रखेंगे, जिससे आपको सफलता मिलेगी. परिवार में तनाव देखने को मिल सकता है. दांपत्य जीवन के लिए दिन कम अच्छा है. लव लाइफ के लिए यह दिन अच्छा है. व्यापार से धन लाभ होगा.

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – पीला

उपाय- केले के पेड़ का पूजन करने से लाभ होगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. परिवार का माहौल आपके लिए बढ़िया रहेगा. घर में सुख आएगा और शांति भी होगी. काम के सिलसिले में आपको किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सलाह बड़ी काम आएगी.

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हरा

उपाय – गणपति को दूर्वा अर्पित करें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने बर्ताव पर ध्यान देना होगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपको सुख और शांति दोनों देगा. काम के सिलसिले में आज आपका प्रयास शानदार रहेगा और आपको उसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे.

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – गुलाबी

उपाय – हल्दी का तिलक लगाना आपके लिए शुभ रहेगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कामों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा, लेकिन आगे आपका रास्ता अच्छा कर देगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन मेहनत बहुत ज्यादा करनी पड़ेगी. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. परिवार का माहौल सामान्य रहेगा.

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – सफेद

उपाय – पीला वस्त्र धारण करना आपके लिए शुभ रहेगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होगी, जो आपकी परेशानी का कारण बन जाएगी. स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर रह सकता है. विरोधियों से सावधान रहें, वे आप के खिलाफ षड्यंत्र कर सकते हैं. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन कुछ पारिवारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – क्रीम

उपाय – विद्यार्थियों को स्टेशनरी का सामान वितरित करें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

व्यापार में सफलता मिलेगी. उत्तम धन लाभ होगा. इनकम बढ़ेगी. लव लाइफ में अच्छे पल आएंगे. अपने प्रिय से मन की बातें कहेंगे. कहीं दूर यात्रा पर जाने का मन करेगा. परिवार का माहौल कुछ परेशानी जनक हो सकता है. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे.

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – फिरोज़ी

उपाय – बाल न धोएं.

तुला राशि (Libra Horoscope)

आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव रहने से किसी भी काम में मन नहीं लगेगा और आप परेशानी महसूस करेंगे. आप सावधान रहें, ताकि किसी बात पर झगड़ा न हो. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपको संतुष्टि मिलेगी. काम के सिलसिले में नतीजे आपके पक्ष में आएंगे.

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – भूरा

उपाय – आज किसी मंदिर के बाहर पीली मिठाई का वितरण करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आपको अनेक प्रकार की सुख सुविधाओं का आनंद मिलेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में स्थानांतरण के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य मजबूत रहेगा.

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – केसरिया और पीला

उपाय – केसर का तिलक लगाएं.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आप अपने काम में बहुत अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ भी मिलेगा. आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. लव लाइफ भी अच्छी रहने वाली है और दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने वाला है, इसलिए सावधानी रखें.

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – नीला

उपाय – आप अपने गुरु अथवा किसी साधु को अंग वस्त्र का दान करें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आप नए-नए विचारों से अपने काम को अच्छी गति देंगे. व्यापार में लाभ होने के योग बनेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में भी अच्छा समय रहेगा. आपका स्वास्थ्य कमजोर बना रह सकता है, इसलिए स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की आवश्यकता होगी.

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – नारंगी

उपाय – सूर्य को अर्घ्य दें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. खर्चों में बढ़ोतरी बनी रहेगी, जो आपकी चिंता को बनाए रखेगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपस में बातचीत करने से एक दूसरे के बीच चली आ रही दूरी समाप्त होगी. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और व्यापार गति पकड़ेगा.

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – सिल्वर

उपाय – जीवन में खुशहाली के लिए शिवलिंग पर दूध में शहद मिलाकर अर्पित करें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आपके लिए आज का दिन मानसिक रूप से थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. पहले से चली आ रहीं परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. धार्मिक कामों से मान-सम्मान बढ़ेगा. व्यापार में अच्छी वृद्धि के योग बनेंगे.

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – मैरून

उपाय – मंदिर में विष्णु जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है