छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Weather News : छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून में भी बादल बरसने को तैयार नहीं, शुरू भी नहीं हो सकाखुर्रा बोनी और अकरस जोताई

Chhattisgarh Weather News : केशव पाल – भीषण गर्मी से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के लोगों को फिलहाल प्री-मानसून की फुहार भी नसीब नहीं हो रही है। जून के महीने में भी चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से लोगों को परेशानी झेलना पड़ रहा है। तो वहीं बारिश नहीं होने से खेती-किसानी का काम अभी तक शुरू भी नहीं हो सका है। मानसून की लेटलतीफी से किसान मायूस नजर आ रहे हैं। जून का आधा महीना बीत चुका है लेकिन मानसून का अता-पता नहीं है। मानसून के सक्रिय नहीं होने से धान की बुवाई चालू नहीं हो पा रहा है। खुर्रा बोनी के लिए किसानों को बारिश का इंतजार है।
देखे पूरी खबर

तो वहीं इस बार किसान अकरस जोताई भी नहीं कर पाएं है। इधर, बारिश के इंतजार में खेत-क्यारी प्यासे हैं। नलकूपों के हलक सूख रहे हैं। ताल-तलैया दम तोड़ रहा है तो वहीं बांधों का दम घुटने लगा है। ऐसे में इस बार खरीफ सीजन की खेती पिछड़ सकती है। तीखी धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों के पसीने तो छुड़ा ही दिए साथ ही घर से बाहर निकलने की हिम्मत भी खत्म कर दिया है। छलांग लगाकर तापमान फिर तपाने लगा है। बताते चलें कि, राजधानी के आउटर इलाकों में सड़कों में वीरानी छाई रहती है। मानों भीषण गर्मी ने अघोषित कर्फ्यू लगा दिया हो। इधर, कूलर, पंखें भी हांफने लगे हैं। जून के महीनें में भी आसमान से पानी की बजाए आग बरस रही है। खैर जब प्री-मानसून में भी बादल बरसने को तैयार नहीं। तो भला बारिश की बूंदों का इंतजार जरा लंबा तो होगा ही। वैसे भी नाउम्मीदी की घटा तो यहां रोज छायी रहती है लेकिन ये बेईमान बादल बरसने के लिए हर बार मानसून की मुहूर्त कर जाता है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है