छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : हार के बाद कांग्रेस में सिर फुटव्वल, लखमा बोले ‘गुटबाजी ले डूबी’, कई नेताओं ने निकाली भड़ास

Chhattisgarh News : विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में भी मिली करारी हार के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने हार की समीक्षा की इसके लिए AICC द्वारा बनाई गई फैक्ट एंड फाइंडिंग कमिटी प्रदेश पहुंची हुई है. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के उन नेताओं ने संगठन के कामकाज पर भी सवाल उठाए जिन्हें लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था,यह कमेटी आज बिलासपुर में हार की समीक्षा करेगी

कल रायपुर में फैक्ट एंड फाइंडिंग कमिटी के चेयरमैन वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता में हार की समीक्षा की गई. इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में जिस तरह से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार हुई थी, उस लिहाज से हार को लेकर समीक्षा करना पार्टी के लिए बेहद जरूरी था.

गुटबाजी कांग्रेस को ले डूबी – लखमा
मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी की समीक्षा बैठक में नेताओं के बीच गरमा- गर्मी का माहौल देखने को मिला. कांग्रेस नेता और लोकसभा उम्मीदवार कवासी लखमा ने हार का कारण पार्टी के भीतर आपसी गुटबाजी बताया. हालांकि, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने इसको नकारते हुए कहा कि पार्टी के अंदर कोई गुटबाजी नहीं है. सूत्रों से ने आगे बताया कि कांग्रेस नेताओं को मिलकर चुनाव लड़ने को कहा गया है, वहीं आपस में किसी भी तरह की लड़ाई या मन मुटाव से बचने की सलाह दी गई है.

सचिन पायलट ने आपसी गुटबाजी से किया इनकार
बैठक खत्म होने के बाद सचिन पायलट ने कहा हमने अपनी ताकत के साथ चुनाव लड़ा भले परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी का वोट कम नहीं हुआ है, आने वाले चुनाव की तैयारी हम अभी से कर रहे हैं. जनता ने कांग्रेस के मुद्दे को स्वीकार किया है. भाजपा के मुद्दे को जनता ने नकारा है…AICC द्वारा बनाई फैक्ट एंड फाइंडिंग कमिटी पार्टी को भविष्य में कैसे मजबूत कर सकते हैं, इस पर रिपोर्ट सौपेगी और इसके बाद कार्रवाई होगी.

सचिन पायलट ने पार्टी के अंदर नेताओं के गुस्सा फूटने की बात से इनकार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कहीं भी आपसी गुटबाजी नहीं है. साथ ही संगठन में बदलाव के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कमेटी किसी को बनाने या किसी को बिगाड़ने नहीं आई है. बल्कि सुझाव लेने आई है. वहीं रायपुर पहुंचे कांग्रेस के फैक्ट एंड फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि हम सिर्फ बात करके हार का कारण पता लगाने आए हैं. इसके बाद हम आगे की तैयारी करेंगे.

दिल्‍ली से लौटे सीएम साय…मंत्रिमंडल विस्‍तार के सवाल पर कहा…

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है