छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Chhattisgarh Crime : ऑनलाइन प्यार में लूट गए : युवती ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ऐंठे 1 करोड़ 39 लाख, आरोपी की तलाश जारी

Chhattisgarh Crime : बिलासपुर। ऑनलाइन प्यार के चक्कर में आके युवक को भारी पड़ा दरअसल युवती को ऑनलाइन दिल दे बैठना सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भारी पड़ गया। इमोशनल ड्रामा करके युवती ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से एक करोड़ से ज्यादा की ठगी कर ली। वे दोनों कभी एक-दूसरे से मिले भी नहीं थे। सिर्फ ऑनलाइन प्यार में पड़कर इंजीनियर ने उस इतनी बड़ी रकम ट्रांसफर कर दी। ठगी का एहसास होने पर उसने साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया।

मिली जानकारी के अनुसार, सरकंडा में रहने वाला नितिन जैन पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। नितिन जैन ने पुलिस को बताया कि, कुछ साल पहले सोशल मीडिया में एक युवती से उसकी दोस्ती हुई थी। उसने खुद को पुणे में ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया था। दोस्ती के बाद उन्होंने अपने-अपने नंबर शेयर किए थे। इस दौरान वे वीडियो कॉलिंग में भी बात किया करते थे।

युवती ने शादी का दिया झांसा
युवती ने पहले तो उसे प्रेम के झांसे में लिया। फिर इमोशनल ड्रामा करते हुए पारिवारिक परेशानी के बारे में बताया। उसने कहा कि, उसे कुछ पैसों की जरूरत है। अगर उसने मदद की तो बादमें पैसे लौटा देगी। इस तरह से दोनों के बीच पैसों का लेन-देन होने लगा। इस दौरान युवती ने नितिन जैन के सामने शादी का प्रस्ताव भी रख दिया। क्योंकि लड़की नितिन को पसंद थी तो वह भी मान गया। इस तरह नितिन युवती को धीरे-धीरे लगभग 1 करोड़ 39 लाख रुपये दे दिए।

शादी की बात से मना करने पर हुआ शक
लगातार पैसों की डिमाड बढ़ने के बाद भी जब युवती ने मिलने और शादी की बात से मना किया तो नितिन को संदेह हुआ। इस बार नितिन ने मिलकर पैसे देने की बात कही तो युवती फिर से बहाना बनाने लगी। जब नितिन को ठगी का एहसास हुआ तो उसने रेंज साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामला दर्ज कर रेंज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है