छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

सीपत में अब तक की सबसे बड़ी चोरी , सहमा ज्वेलर्स परिवार , 25 लाख से अधिक के जेवरात पार , नकाबपोशों ने कार में किया पथराव , एसपी ने किया घटनास्थल का मुआयना

नए टीआई पांडेय के चार्ज लेने के बाद चोरी की पहली घटना आई सामने , सुरक्षा को लेकर व्यापारियों में आक्रोश

सीपत (हिमांशु गुप्ता✍️) :— सीपत थाना क्षेत्र अंतर्गत मेन रोड बलौदा बिलासपुर मार्ग पर हंसा पेट्रोल पंप के पास एक ज्वेलर्स दुकान में अज्ञात चोरों ने सोना, चांदी नगदी सहित लगभग 25 लाख से अधिक की संपति को चोरी कर लिया है। वही सूचना के बाद मौके पर सीएसपी उदयन बेहार सीपत पुलिस फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर जांच कार्यवाही में जुटी हुई है।

टीआई नीलेश पांडेय से मिली जानकारी के अनुसार सीपत के मेन रोड हंसा पेट्रोल पंप के पास दामोदर गुप्ता पिता सीताराम गुप्ता की मकान है उसी मकान में दामोदर ज्वेलर्स नाम से सोने चांदी की दुकान का संचालन करते है। जो सोमवार की शाम अपने भांजे की सगाई कार्यक्रम में पूरे परिवार के साथ गए हुए थे। रात्रि में कार्यक्रम के बाद दामोदर ज्वेलर्स परिवार वापस आ रहे थे। 2: 30 बजे रात को जैसे ही दामोदर गुप्ता अपनी कार को अपने घर के पास पार्क की तभी देखा की इसके दुकान के शटर की ताला टूटी हुई है और शटर ऊपर उठा हुआ है। दुकान के संचालक जैसे ही कार से उतरने की कोशिश की तभी अचानक से उसके कार में पथराव होने लगा जिससे भयभीत होकर उन्होंने कार को अपने घर से दूर जाकर खड़ा कर डायल 112 सहित आसपास के अपने परिचितों को इस घटना की सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे परिचितों और डायल 112 की टीम आने के पहले ही अज्ञात चोरों द्वारा नगदी समेत लाखो की संपति की चोरी कर मौके से फरार हो गए थे। जिसके बाद इसकी सूचना आला अधिकारियों को लगी तभी रात में ही सीएसपी उदयन बेहार सीपत टीआई नीलेश पांडेय सदलबल घटनास्थल पर पहुंच घर में लगे सीसी टीवी को चेक किया गया। जिसमे 2 अज्ञात नकाबपोश नजर आ रहे है जिन्होंने रात 1 बजकर 37 मिनट में दुकान का ताला तोड़ शटर को अटास अंदर प्रवेश किया जिन्होंने रात 2 : 30 बजे तक अंदर में ही सामानों की चोरी की घटना को अंजाम देते रहे। वही कांच पूरा टूटा फूटा बिखरा पड़ा था। घटना स्थल से थोड़ा दूर एक बाइक बरामद हुआ है। वही मंगलवार सुबह फॉरेंसिक टीम डॉग स्क्वायड की टीम के साथ पुलिस मौके पर जांच कार्यवाही में जुट गई है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध कायम कर अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई है।

25 लाख से अधिक की चोरी :—–

दामोदर ज्वेलर्स के संचालक दामोदर गुप्ता ने बताया की उनके दुकान से लगभग 50 हजार नगदी समेत 25 से 30 किलो चांदी , डेड से दो सौ ग्राम सोना की चोरी हुई है। जिसकी कुल कीमत 25 लाख से अधिक बताया जा रहा है। घटना की भनक लगते ही व्यापारियों की भीड़ जमा हो गई इतनी बड़ी घटना व नकाबपोशों के द्वारा पथराव की बातें सुनकर सभी अचंभित रह गए। सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए है। घटना के बाद आक्रोशित व्यापारियों ने जानमाल के सुरक्षा की मांग की है।

पुलिस गस्त प्वाइंट पर चोरों ने धावा बोला , व्यापारी सन्न :—

चोरी को अंजाम देने वाले चोरों ने पुलिस के चुनौती पेश कर दी है. फिरहाल चोरी का वारदात को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरी करने से पहले चोरों ने दुकान के आस पास की रेकी कर चोरी का समय ढूंढ निकाला l चोरी को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें स्थानीय जानकर लोगों का हाथ भी होने से इंकार नही किया जा सकता l बता दें कि टीआई कृष्णचन्द्र सिदार के हटने के बाद 2 दिन पहले ही नए टीआई नीलेश पांडेय ने थाने का चार्ज लिया अब नकाबपोशों को पकड़ना उनके लिए बड़ी चुनौती है।

दस साल बाद फिर सीपत में बड़ी चोरी :—

दस वर्ष पूर्व नवाडीह चौक में सात दुकान में एक साथ ताले टूटने के बाद फिर एक बार मंगलवार को 25 लाख से अधिक की बड़ी चोरी हुई है। अपराधिक व असामाजिक तत्वों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे है। रात में लगातार गश्त की जरूरत है।

—–: तकनीकी साक्ष्यो को लेकर जांच की जा रही है चोर बहुत जल्द ही पकड़े जाएंगे। :——

नीलेश पांडेय
थाना प्रभारी सीपत

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है