छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल एक साथ होने पर पढ़ाई का स्तर होगा अच्छा , विश्व स्तर पर निखरेगी स्थानीय प्रतिभा : विधायक लहरिया

(मस्तूरी विधायक लहरिया ने विधानसभा के ग्राम मटिया में किया शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल भवन भूमिपूजन)

सीपत :— मस्तूरी विधानसभा के ग्राम मटिया में मंगलवार को विधायक दिलीप लहरिया ने समग्र शिक्षा विभाग मद से स्वीकृत 01 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से बनने वाले शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर विधायक लहरिया ने कहा कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती बघेल सरकार में हाईस्कूल से हायर सेकेंडरी भवन में उन्नयन करने की घोषणा की थी। जिसे आसपास गांवो के सभी स्कूली छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की पढ़ाई करने में परेशानी ना हो।

उन्होंने कहा कि आज हमें बड़ी प्रसन्नता हो रही है कि हमारी मेहनत सफल हुई। स्कूल भवन के बन जाने से छात्रों को पढ़ाई करने में सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा की विद्यालय का मुख्य उद्देश्य है कि लोगों को उच्च स्तर की शिक्षा स्थानीय स्तर पर सुलभ कराई जा सके ताकि स्थानीय प्रतिभा को विश्व स्तर पर निखारा जा सके। हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल एक साथ होने पर पढ़ाई का स्तर और अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र के बच्चों में चरित्र निर्माण के लिए पूर्णत: संकल्पित होगा। विधायक ने नवीन स्कूल भवन निर्माण के लिए सभी को बधाई दी। ग्रामवासियों ने नवीन शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के लिए मस्तूरी विधायक का आभार जताया। इस दौरान जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव सुरेंद्र कुमार राय प्रभारी प्राचार्य, सतीश महिलांगे , राधेश्याम सिंह चंदेल ,पंचराम सोनी , महेंद्र सिंह, चंद्र कुमार चतुर्वेदी , दिलीप चेलके, रामदयाल , मोहित राम , भारत , रामकुमार यादव , करन प्रजापति , पुरनराम , पिंटू जांगड़े , राजेंद्र रात्रे , गोविंदा टंडन , सुभाष टंडन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एवं स्कूल के शिक्षकगण के साथ बड़ी संख्या में ग्राम पंचायत मटिया के ग्रामीण उपस्थित रहे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है