सरगुजा संभाग

प्रधानपाठको के लापरवाही के चलते हजारों बच्चे भोजन से वंचित, नोटिस से मचा हडकंप

जशपुर । बगीचा विकासखंड के 150 प्रधान पाठकों मिड डे मील मे लापरवाही को लेके शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। बता दे कि एमडीएम लाभवान्वित बच्चों की संख्यात्मक इंट्री ऑनलाइन गवर्मेंट के पोर्टल में की जानी है। यह इंट्री मोबाइल एप के माध्यम से प्रधान पाठकों तक पहुंचना है। लेकिन 150 प्रधान पाठक की लापरवाही से इंट्री नहीं हो सकी है। नतीजा यह निकला कि इंट्री नहीं होने के कारण आबंटन प्रभावित हो सकता है। और हजारों स्कूली बच्चे दोपहर के भोजन से वंचित हो सकते हैं।

बगीचा बीईओ हेमंत नायक ने बताया कि , मिड डे मील शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना की ऑनलाइन इंट्री में प्रधान पाठकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। जिसके मद्देनजर 150 प्रधान पाठक जिन्होंने ऑनलाइन इंट्री नहीं की है, उन्हें शो काज नोटिस जारी किया गया है।

प्रधान पाठकों ने बताया कि, उनके द्वारा ऑनलाइन इंट्री प्रतिदिन की जा रही है। लेकिन पोर्टल में रिपोर्ट क्यों नहीं दिख रहा। उन्हें नहीं पता वहीं कई स्थानों में नेटवर्क की दिक्कत हो रही हैं। जिसके चलते काम नहीं हो पा रहा है। साथ ही प्रधान पाठकों ने तकनीकी ट्रेनिंग की मांग भी की है। बहरहाल 150 प्रधान पाठकों को शो काज नोटिस जारी होने से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

देखे नोटिस

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है