छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

वैदिक महाविद्यालय परिवार ने लिया स्वच्छता का संकल्प , रासेयो कार्यक्रम अधिकारी ने कहा : स्वच्छता हमारे धर्म का हिस्सा , आइए राष्ट्रपिता के आदर्शों को जीवन मे अपनाएं

सीपत :— वैदिक महाविद्यालय सीपत में मंगलवार को राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जा रहे स्वच्छता पखावड़ा के समापन पर वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। साथ ही लगभग 500 विद्यार्थियों ने एक साथ मिलकर पीएम के स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत के परिकल्पना को साकार करने के लिए गंदगी को दूर कर मां भारती की सेवा करने , हर सप्ताह दो घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान करने एवं अपने कार्यस्थल से स्वच्छता की शुरुआत कर लोगों को जागरूक करने संकल्प लिया गया।

विद्यार्थियों ने वृहद पौधरोपण कर उनकी सुरक्षा व देखभाल का भी संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने पौधरोपण बहुत जरूरी है। हम सबको इसका महत्व समझना होगा। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी रामेश्वर साहू ने कहा कि स्वच्छता हमारे धर्म का हिस्सा है। स्वच्छता परमो धर्म: हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जैसे विभूतियों ने स्वच्छता को अपने में सर्वोपरि माना है। सहायक प्रधायपक हिमांशु गुप्ता ने कहा कि स्वच्छता सिर्फ आदत ही नही बल्कि राष्ट्र निर्माण का अभिन्न हिस्सा है। जब हम अपने आसपास की सफाई करते है तो न केवल पर्यावरण की रक्षा करते है बल्कि समाज मे एक सकारात्मक संदेश भी फैलाते हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकगण व सभी स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है