छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में SC, ST और OBC वर्गों का आरक्षण रोस्‍टर तैयार करने इन अफसरों को मिली जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ शासन ने SC, ST और OBC वर्गों का आरक्षण रोस्‍टर तैयार करने के लिए कमेटी बनाई है। कमेटी के अध्यक्ष चंदन कुमार की अध्यक्षता में टीम आरक्षण प्रतिशत, रोस्‍टर बिन्‍दुओं के निर्धारण और परीक्षण तैयार करेगी। इसके लिए अलग- अलग विभाग के अफसरों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जारी आदेश के अनुसार 5 जिलों राजनांदगांव, रायगढ़, बलौदाबाजार-भाटापारा, जांजगीर चांपा, कोरिया और 5 नवगठित जिलों मोहला-मानपुर-अं.चौकी, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, सारंगढ- बिलाईगढ़, सक्ती, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में सीधी भर्ती में नियुक्ति के लिए एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों के लिए रोस्टर बिन्दु के निर्धारण और परीक्षण करने के लिए 5 सदस्‍यी कमेटी गठित की गई है।

ये अफसर तैयार करेंगे रोस्टर
जारी आदेश के अनुसार विशेष सचिव, चंदन कुमार सामान्य प्रशासन विभाग को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा रनेश कुमार शर्मा, विशेष सचिव,राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, लवीना पाण्डेय, उप सचिव, आदिम जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास विभाग सह- संयोजक नीलम टोप्पो, उप सचिव,संसदीय कार्य विभाग सदस्य डॉ. अनिल विरुलकर, अनुसंधान अधिकारी, आदिम जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास विभाग के अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। समिति को 7 दिनों के भीतर प्रतिवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

झूठ बोल रहे हैं भूपेश बघेल’… झूठी बातों को ले कर करने वाले है घेराव : डिप्टी सीएम विजय बघेल

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है