रायगढ़ संभाग

मंत्री अनिल विज के राक्षस वाले बयान पर सीएम बघेल का पलटवार, पूछा- भगवा रंग धारण करने वाले बजरंगियों ने क्‍या त्‍याग किया

रायपुर – भगवा मुद्दे पर हरियाणा के मंत्री के राक्षस वाले बयान पर छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा, भाजपा के खिलाफ बोलो तो धर्मद्रोही, केंद्र सरकार के खिलाफ बोलो तो देशद्रोही और इनके खिलाफ बोलो तो अब राक्षस बोलते हैं। सीएम बघेल ने कहा, मैंने अपने बयान में जो सवाल किया उसका जवाब उन्‍होंने दिया नहीं और अब सर्टिफिकेट बांट दिया। इसके पास सर्टिफिकेट की फैक्‍ट्री है जो ये लोग बांटते रहते हैं।
एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए सीएम बघेल बोले- भगवा रंग त्‍याग रंग है। यदि बजरंग दल के लोगों ने भगवा रंग धारण किया है तो त्‍याग क्‍या किया है। भगवा रंग त्‍याग का प्रतीक है। यदि मैं गलत बोल रहा हूं तो बताएं। इसलिए भगवा रंग भी हमारे तिरंगे में भी सबसे ऊपर है। भारतीय संस्कृति में त्‍याग का सर्वोच्‍च स्‍थान है। जिन्‍होंने समाज और देश के लिए सर्वोच्‍च त्‍याग किया है, उसका सबसे ज्‍यादा सम्‍मान होता है।

सीएम ने बजरंग दल और विहिप पर साधा था निशाना

इससे पहले भी फिल्म पठान में भगवा रंग को लेकर चल रहे विवाद पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि भगवा रंग तो त्याग और बलिदान का रंग है। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल वाले जो भगवा पहनकर घूम रहे हैं, उन्होंने कौन सा त्याग किया है। भगवा रंग जो है वह यज्ञ की अग्नि की ज्वाला का रंग है। वह पवित्र है। वह त्याग और बलिदान का रंग है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जान अब्राहम स्टारर फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। इसमें अभिनेत्री के भगवा रंग के पहनावे को लेकर विवाद चल रहा है।

बजरंग दल ने कल प्रदेशभर में किया था प्रदर्शन

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को लेकर बजरंग दल ने कल प्रदेश भर में पुतला जला कर प्रर्दशन किया था

𝗙𝗮𝘁𝗮𝗳𝗮𝘁 𝗡𝗲𝘄𝘀 ।। छत्तीसगढ़ के दिनभर के हर छोटे बड़े खबर ।। खबर हकन के ।। 20 दिसम्बर 2022

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है